Tuesday 11 August 2015

हो गया दिमाग़ का दही विशेष: जानिए राजपाल यादव के विषय में खास

राजपाल यादव ने बॉलीवुड में एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर कॉमेडियन की थी। आज फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें एक कॉमेडियन के तौर पर ही देखा जाता है। लेकिन राजपाल ने यह कहकर सबको चौंका दिया कि वह 'कॉमेडियन' नहीं हैं। हाल ही में राजपाल यादव की फिल्म 'थोड़ा लुत्फ थोड़ा इश्क' का ट्रेलर लॉन्च हुआ। इस इस फिल्म में भी वह कॉमेडी करते नजर आ रहे हैं। फिल्म में उनके साथ हितेन तेजवानी भी हैं। ऐसा नहीं है कि राजपाल ने सिर्फ कॉमेडी फिल्मों में ही काम किया है। वह 'डरना मना है', 'डरना जरूरी है' और 'मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं' जैसी फिल्मों में गंभीर किरदार भी निभा चुके हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे कॉमेडियन कभी नहीं बनना था और मैं अपने आपको कॉमेडियन मानता भी नहीं हूं। लेकिन मुझ पर एक कॉमेडियन का टैग लगा दिया गया है, जिसे हटाने की जंग मैं पिछले दस साल से लड़ रहा हूं।' राजपाल का मानना है कि वह आज भी एक्टिंग सीख रहे हैं। वह कहते हैं, 'एक्टिंग करियर के दौरान मुझे जो किरदार मिलते गए मैं उन्हें पूरी शिद्दत से निभाता चला गया। मैंने किसी किरदार को कभी कैटेगरी में नहीं बांटा। मेरा पूरा ध्यान दर्शकों का मनोरंजन करने पर रहता है।'
फिल्मों के साथ-साथ राजपाल पिछले 15 सालों से थिएटर भी करते रहे हैं।

No comments:

Post a Comment